संचेती हॉस्पिटल द्वारा ऑर्थोपेडिक्स के लिए एआई आधारित ऑर्थोएआई पेश

पुणे, : संचेती  हॉस्पिटल  ने एक अद्वितीय ऑर्थोएआई जनरेटिव्ह एआय टूल पेश किया है. इससे ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञों को व्यापक और समृद्ध चिकित्सा साहित्य उपलब्ध होगा.यह ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित एक अनूठी और दुनिया की पहली पहल है, जो ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञों को एक ही स्थान पर कई प्रकाशित शोधनिबंध और वीडियो तक पहुंचने में सक्षम बनाएगी.

ऑर्थोएआय के उद्घाटन समारोह में प्रमुख अतिथि के तौर पर प्रख्यात वैज्ञानिक डॉ.रघुनाथ माशेलकर इनके साथ संचेती हॉस्पिटल के अध्यक्ष डॉ.पराग संचेती,कन्सल्टंट ऑर्थोपेडिक सर्जन व संचेती हॉस्पिटल के अ‍ॅकेडेमिक्स अ‍ॅन्ड रिसर्च विभाग के प्रमुख डॉ.अशोक श्याम,कन्सल्टंट ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ.नीरज बिजलानी और स्क्रीप्ट लेन्स के व्यवस्थापकीय भागीदार रोहन लुणावत और अमित येरुडकर आदी मान्यवर इस दौरान उपस्थित थे.

यह पहल पुणे स्थित आईटी कंपनी स्क्रिप्ट लेंस के आईटी विशेषज्ञों की एक टीम और संचेती अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा पिछले एक साल के व्यापक शोध का परिणाम है. ऑर्थोएआई यह एलएलएम और कॉग्निटिव सर्च पर निर्मित एविडेंस बेस्ड जेनरेटिव एआई मॉडल है जो संबंधित  वीडियो और डेटाबेस के साथ प्रश्नों का उत्तर देता है.

इस अवसर पर डॉ. पराग संचेती ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य ऑर्थोपेडिक्स मरीज़ों को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करना है. हम इस तरह की पहल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं.’