पुण्यधाम आश्रम, पिसोली में खोला गया, वंचितों के लिए अत्याधुनिक डायलिसिस सेंटर

पुणे में एक अत्याधुनिक डायलिसिस केंद्र शुरू हो रहा है, जिसे विशेष रूप से वंचित मरीजों की देखभाल के लिए तैयार किया गया है। पुण्यधाम आश्रम एक और नेक पहल लेकर आया है - 'पुण्यधाम क्लोवर डायलिसिस सेंटर', जिसे गुरुवार, २३ नवंबर २०२३ को विमोचीत किया जाएगा।
 

“डायलिसिस उपचार न केवल दर्दनाक है बल्कि महंगा भी है। यह अत्याधुनिक डायलिसिस केंद्र उन लोगों के लिए आरामदायक और सुरक्षित डायलिसिस उपचार प्रदान करेगा, जो जरूरतमंद हैं, लेकिन इलाज का खर्च वहन नहीं कर सकते”, विश्व जागृति मिशन ट्रस्ट की अध्यक्ष मां कृष्णा कश्यप कहती हैं।

यह डायलिसिस केंद्र वातानुकूलित, धूल मुक्त वातावरण में १४ बिस्तरों और १४ डायलिसिस मशीनों से सुसज्जित है।

इस खूबसूरत केंद्र की स्थापना में क्लोवर बिल्डर्स के उदार योगदान के कारण संभव हो साकी । क्लोवर बिल्डर्स के निदेशक राज भंसाली कहते हैं, “पुण्यधाम आश्रम की इस उदार पहल में अपने विनम्र तरीके से योगदान देना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।”

यह केंद्र जल्द ही योग्य मरीजों के लिए खोला जाएगा। क्लोवर बिल्डर्स के निदेशक धीरेन नंदू ने निष्कर्ष निकाला, “हम “शेयरिंग इज़ केयरिंग” में विश्वास करते हैं, इसलिए यह डायलिसिस केंद्र है।”

यह पुण्यधाम की टोपी में एक और पंख है, उन कई अन्य सामाजिक कारणों के बीच, जिन्हें वे अपना समर्थन देते हैं।

पुण्यधाम आश्रम के बारे में:

विश्व जागृति मिशन ट्रस्ट, पुणे एक गैर-लाभकारी संगठन है जो पुणे के पिसोली में एक सुंदर, शांत परिसर में पुण्यधाम आश्रम चलाता है, जो मुख्य रूप से एक वरिष्ठ नागरिकों का घर है। परिसर में एक गौरवशाली श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर, माउंट कैलाश का एक शानदार शिखर, एक शानदार साईं मंदिर, 55 से अधिक देशी नस्ल की गायों वाली एक गौशाला और कृष्ण अवतार सांस्कृतिक भवन भी है, जिसमें एक समय में ३००० लोग बैठ सकते हैं और इसका उपयोग  सामाजिक, आध्यात्मिक तथा अन्किय कार्यायो के लिये किया जाता है। इसके अलावा पुण्यधाम आश्रम कई सामाजिक कल्याण गतिविधियों का भी संचालन करता है जैसे प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित परिवारों का पुनर्वास, महाराष्ट्र के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों की योग्य लड़कियों की शिक्षा को प्रायोजित करना, गरीब और निराश्रित किसानों के परिवारों के लिए सामूहिक विवाह आयोजित करना, चिकित्सा शिविर और प्रेरक कार्यक्रम आयोजित करना। जैसे कि येरवडा जेल की महिला कैदियों के लिए कार्यक्रम वगैरह…